Wednesday 3 February 2016

घर बैठे पैसे कैसे कमायें? | Ghar bethe paise kaise kamayen? | How to earn money from home?

घर बेठे पैसे कैसे कमायें... यह लेख पढ़कर आप जानेंगे की घर बैठे पैसे कैसे कमायें जा सकते है!!

यदि आप थोडा भी कंप्यूटर चलाना जानते है तो आप आसानी से घर बैठे एक अच्छी कमाई आज ही से बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते है. उसके लिए कुछ जरुरी साधन आपके पास होना अत्यंत आवश्यक है.

1. एक कंप्यूटर या लैपटॉप
2. इन्टरनेट कनेक्शन
3. प्रतिदिन आधे घंटे का समय

इन्टरनेट पर आप प्रतिदिन कई प्रकार के रिजल्ट्स सर्च इंजिन(गूगल, याहू, बिंग) के माध्यम से सर्च करते है. किसी न किसी विषय को लेकर आप इन्टरनेट पर प्रतिदिन किसी वेबसाइट पर जानकारियों को खोजते है. जिन वेबसाइट से आपको पर्याप्त जानकारियां मिलती है. ठीक उसी प्रकार कुछ वेबसाइट ऐसी भी है जो आपको घर बेठे रोजगार देने का काम करती है.

कैसे ये ऑनलाइन कंपनियां हमें पैसे देती है? आइये समझते है!!

आजकल पुरे विश्व में विज्ञापनों का बाजार अपना एक अलग स्थान बनायें हुए है, आप अपनी कंपनी के विज्ञापन यदि ऑनलाइन करते है तो आपको उसके अनेक फायदे होते है. यदि ऑफलाइन विज्ञापन से तुलना करें तो ऑफलाइन विज्ञापन एक सिमित समय के लिए होता है, परन्तु ऑनलाइन विज्ञापन 24 घंटे पूरी दुनिया के सामने आपकी उपस्थिति बनाये रखता है. और जब आप किसी वेबसाइट पर लगे विज्ञापन को देखते है तो जो वेबसाइट का मालिक है उसे विज्ञापन दिखाने का सीधा भुगतान ये कंपनियां करती है.

घर बेठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें?

इन्टरनेट पर कुछ वेबसाइट ऐसी उपस्थित है जो हमे विज्ञापन देखना का पैसे देती है. वैसे इन्टरनेट पर आपको 80% गलत वेबसाइट का समूह मिलेगा जो आपको लाखो रुपये महीने के कमाने का प्रलोभन देगी परन्तु हम यहाँ आपको उन सभी वेबसाइट में से जो सबसे अच्छी वेबसाइट है जो आपको आपके काम के अनुसार पैसा देती है उनमे से एक कंपनी का नाम आपके सामने रखते है. जिसे हम PTC साईट भी कहते है.

वेबसाइट का नाम है Clixsense


Clixsense से शुरुआत कैसे करें.

1. यहाँ क्लिक करें.. Clixsense
2. आपकी पूरी जानकारी भरें..
3. Sign Up पर क्लिक करें.
4. अब अपना ईमेल चेक करें जिसमे आपको Clixsense से एक ईमेल मिलेगा जिसमे लिंक पर क्लिक करके आप अकाउंट को वेरीफाई करे..
5. अब अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें और व्यू ऐड पर जाकर नीले रंग के सभी विज्ञापनों पर क्लिक करे.. याद रहे एक समय में एक ही विज्ञापन पर क्लिक करना है..
6. अगले टुटोरिअल में आपको clixsense के बारे में और अधिक जानकारी दी जाएगी.
आपके प्रश्न कमेंट बॉक्स में मेसेज करे..

Thanks & All the best

0 comments:

Post a Comment